अचानक अम्मी-अब्बू बोलने लगा हिंदू बच्चा, किताब देख हैरान रह गए माता-पिता, डीएम से की शिकायत.....

परिजनों ने डीएम को शिकायत पत्र देकर इस पुस्तक पर रोक लगाने की मांग की है।...
उत्तराखंड के देहरादून में एक हिंदू बच्चा अचानक अपने मां-पिता को अम्मी-अब्बा बुलाने लगा। परेशान परिजनों ने जब बच्चे की किताब देखी तो उन्हें समझ आ गया कि ऐसा किताब की वजह से हुआ है। उसके बाद परिजनों ने उस किताब को लेकर डीएम से शिकायत की है। फिलहाल डीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक सात साल का हिंदू बच्चा कक्षा दो में पढ़ता है। उसके लिए खरीदी गई अंग्रेजी की किताब में फादर का अर्थ अब्बू और मदर का अर्थ अम्मी लिखा है। यह किताब ओरियंट ब्लैक स्वान पब्लिशर हाउस हैदराबाद की है, जिसका नाम गुलमोहर 2 है। उसी किताब की वजह से बच्चा अपनी मां को अम्मी और पिता को अब्बा बुलाने लगा है। परिजनों का कहना है कि इसको लेकर उन्होंने स्कूल प्रबंधन से शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया।
बच्चे के पिता मनीष मित्तल ने डीएम को शिकायत पत्र देकर इस पुस्तक पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस पुस्तक को देवभूमि उत्तराखंड में कैसे चलाया जा सकता है? ये हमारी परंपरा और संस्कृति से मेल नहीं खाती है, तो फिर यहां के स्कूलों में क्यों पढ़ाई जा रही है? बताया जा रहा है कि डीएम देहरादून ने जिला शिक्षा अधिकारी को इस प्रकरण की जांच करने को कहा है।



Comments