सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा काशी विश्वनाथ से मस्जिद को हटाने का समय आ गया है,और अब ये होकर रहेगा..

दशको से अदालतों में चल रहा अयोध्या का मुद्दा आखिरकार हल हो गया लेकिन अब उसके ठीक बाद मथुरा में वैसा ही मुद्दे को उठाने की कोशिश हो चुकी है! जिसके चलते अब काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद का मुद्दे को हवा देने की कोशिश होने लगी है! यह खासकर उस समय हुआ जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे हैं!

दरअसल, अक्सर अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी से सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अब ज्ञानवापी काशी विश्वनाथ मंदिर का राज छेड़ दिया है! इस बार बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर कहा है कि वाराणसी में औरंगजेब के ज्ञानवापी काशी विश्वनाथ मंदिर के स्थान पर तो-ड़कर बनाई गई मस्जिद की जगह फिर से ज्ञानव्यापी काशी विश्वनाथ मंदिर का निर्माण करने की वकालत की है!

भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि वाराणसी में वर्तमान काशी विश्वनाथ मंदिर का निर्माण होलकर साम्राज्य की रानी अहिल्याबाई ने करवाया था क्योंकि यह ज्ञान व्यापी काशी विश्वनाथ मंदिर के स्थान पर ठीक होने की प्रारंभिक संभावना नहीं देख सकती थी जहां औरंगजेब के आदेश पर एक मस्जिद बनाई गई थी लेकिन हमें अब इसे ठीक करना होगा!

जानकारी के लिए बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है इसलिए यह हिंदुओं की आस्था का सबसे बड़ा केंद्र माना जाता है!

Comments