राजस्थान में गायों की मौत कासिलसिला जारी, गहलोत सरकार कीचुप्पी पर खड़े हुए सवाल

कांग्रेस शासित राजस्थान में एक गौशाला में 90 से ज्यादा गायों की मौत हो गई, इतनी बड़ी संख्या में हुई गायों मौत से हड़कंप मच गया है। ये पूरी घटना राज्य के चूरू जिले की है. अचानक 80 गायों की मौत से सनसनी फैल गई है. वहीं दोपहर बाद मरने वाली गायों की संख्या बढ़कर 94 पर पहुंच गई है. इतनी बड़ी संख्या में हो रही गायों की मौत पर गहलोत सरकार ने चुप्पी साध रखी है, जिसपर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं.

अभी तक न तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गायों की मौत पर कुछ कहा है और न ही पशुपालन मंत्री ने कोई बयान दिया है, ऐसे में सवाल उठना तो लाजिमी है. प्रसाशनिक लोग मौके पर मौजूद हैं लेकिन पशुपालन मंत्री नदारद हैं।

सरदारशहर के तहसीलदार कुतेंद्र कंवर ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. इतनी सारी गायों की मौत विषाक्त चारा खाने से या किसी बीमारी से हुई है, इसके बारे में पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण स्पष्ट हो जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, यह घटना सरदारशहर में बिल्यूबास रामपुरा की श्रीराम गोशाला की है।

प्रारंभिक जाँच में पता चला कि गायों को शुक्रवार शाम बाजरे का चारा खिलाया गया था। इसके बाद ही गायें बीमार पड़ीं और उनकी मौत हो गई है।

Comments