“लद्दाख का एक इंच नहीं देंगे”, जिनपिंग के खिलाफ अब अमित शाह मैदान में उतरे हैं

अमित शाह को जीतने की आदत है- लद्दाख में वही होने जा रहा है

हाल ही में वुहान वायरस से उबरने के पश्चात भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने न्यूज़ 18 को अपना साक्षात्कार दिया। इस साक्षात्कार में उनसे कई तरह के प्रश्न पूछे गए, चाहे वह बिहार चुनाव से संबन्धित हो, या फिर भारत चीन के बॉर्डर पर तनातनी के विषय पर। इस साक्षात्कार में अमित शाह ने चीन को उसकी औकात बताई है साथ ही स्पष्ट संकेत दिया है कि जल्द ही भारत चीन से अपनी पूरी जमीन वापस लेगा।

न्यूज़ 18 से अपने साक्षात्कार में अमित शाह ने कहा, “हर देश की सेनाएं तैयार होती हैं। भारतीय सेना भी हमेशा युद्ध के लिए तैयार है। वह किसी भी चुनौती का जवाब देने में सक्षम है। हम अपनी एक-एक इंच जमीन के लिए जागरुक हैं, उसे हमसे कोई छीन नहीं सकता है।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे देश के गृह मंत्री के रूप में टिप्पणी करना उचित नहीं लगता। लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शब्दों को दोहराऊंगा. हम पहरे पर हैं और कोई भी हमारे क्षेत्र का एक इंच भी हमसे नहीं छीन सकता है”।

न्यूज़ 18 से अपने साक्षात्कार में अमित शाह से जब पूछा गया कि इस समय सरकार का चीन के साथ गतिरोध पर क्या नीति अपनाई जा सकती है, तो अमित शाह ने दो टूक उत्तर दिया, “हमारी जमीन का एक इंच भी कोई नहीं छीन सकता। मोदी सरकार अपने देश की धरती के हर इंच की सुरक्षा के लिए सतर्क है और इसे हमसे कोई नहीं ले सकता। सरकार चीन के साथ लद्दाख में गतिरोध हल करने के लिए हर मुमकिन सैन्य और राजनयिक विकल्प आजमाएगी। हमारे सुरक्षा बल और नेतृत्व देश की संप्रभुता और सीमा की रक्षा में पूरी तरह सक्षम हैं। सरकार देश की संप्रभुता और सुरक्षा का संरक्षण करने के लिए प्रतिबद्ध है”।

अमित शाह ने अपने बयान से चीन को सख्त चेतावनी दी है कि अगर वो अपनी हरकतें जारी रखता है तो भारत उसका मुंहतोड़ जवाब देगा। अमित शाह से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी संसद में कहा था कि चीन का भारत की 38,000 वर्ग किमी की जमीन पर अवैध कब्जा है और अब गृह मंत्री का ये बयान स्पष्ट संकेत देता है कि चीन के कब्जे से भारत की जमीन जल्द ही छीन ली जाएगी।

सच कहें तो एक ही साक्षात्कार में अमित शाह ने चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि अमित शाह ने चीन को लेकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिये हैं।


Comments