लव जिहाद पर SIT गठित,नपेंगे मुल्ले मौलवी और शामिल रिश्तेदार

शालिनी यादव से फिजा फातिमा बनी युवती का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। सोमवार को शालिनी यादव के परिजनों के साथ कई और पीड़ित परिवारों ने आईजी रेंज से मुलाकात कर लड़कियों को बरामद किए जाने की मांग की। पीड़ित परिवारों का आरोप है कि बीते 2 महीनों में पांच लड़कियों का ब्रेनवॉश कर उनका धर्म परिवर्तन कराया गया। ब्रेनवॉश कर धर्मांतरण कराने वाला एक गैंग सक्रिय है। सबसे बड़ी बात यह है कि पांचों आरोपी एक ही कॉलोनी रहने वाले हैं।

पीड़ित परिवारों ने आईजी रेंज से अपील की है कि हमारी बच्चियों को गुमराह कर धर्मांतरण कराया गया है। उनको बरामद कर कोर्ट में बयान कराया जाए। शहर भर के सभी थानों में दर्ज मामलों की जांच कराई जाए तो एक बहुत बड़े गैंग का खुलासा होगा। आईजी रेंज ने इस पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है।

बीते रविवार को बजरंगदल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओ ने किदवई नगर थाने का घेराव किया था। उग्र कार्यकर्ताओं ने शालिनी यादव का धर्म परिवर्तन कर निकाह करने को लव जेहाद बताया था। बजरंग दल का भी यही आरोप था कि एक गैंग सक्रिय है, जो लड़कियों का ब्रेनवॉश कर उनका धर्म परिवर्तन कराने का काम कर रहा है। पुलिस इसकी जांच करे।

शालिनी से फिजा बनने के मामले में भाई का कहना है, ‘मैं शालिनी यादव का भाई हूं। हम लोग आईजी रेंज के पास मदद के लिए आए हैं। फैसल नाम का लड़का मेरी बहन को बहला-फुसलाकर, उससे 10 लाख की चोरी कराने के बाद ले गया। हम लोग यह नहीं समझ पा रहे हैं कि मेरी बहन को किस ब्लैकमेलिंग में रखे हैं। यदि पुलिस लड़की को बरामद कर के कोर्ट में बयान करा दे तो हमें संतुष्टि मिलेगी।’
पांच लड़कियों के धर्मांतरण का आरोप
बताया जा रहा है कि कॉलोनी में फैसल नाम के लड़के के अलावा और भी लड़के इस गैंग से कथित रूप से जुड़े हुए हैं। कल्यानपुर थाने में एक मुकदमा दर्ज है, जिसमें दो सगी बहनें है, जिसमें से एक नाबालिग है। कल्यानपुर की भी दोनों लड़कियां कॉलोनी के लड़कों के संपर्क में थीं, जिनका धर्म परिवर्तन कराया गया है। इसी तरह से एक पनकी थाना क्षेत्र का मामला है, जिसमें हरि किशोर वर्मा की दोनों लड़कियां भी इसी मामले में फंसी हुई हैं। ये भी कॉलोनी के लड़कों के संपर्क में थीं। मेरे साथ उनके पिता भी आईजी साहब से मिलने के लिए आए हैं।

शालिनी के भाई का कहना है, ‘यदि जांच की जाए तो स्पष्ट हो जाएगा कि यह गैंग किस प्रकार से चल रहा है। मेरी बहन को मिलाकर पांच लड़कियों का ब्रेनवॉश कर धर्म परिवर्तन करा चुके हैं। यदि जांच हो जाएगी तो इस पूरे गैंग का खुलासा हो जाएगा। मेरी बहन पर दबाव बनाकर उसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं।’
एसआईटी का गठन
आईजी रेंज ने बताया कि इसके लिए एसआईटी की टीम एक राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में गठित की जा रही है। जो इन सभी मामलों की जांच करेगी, यदि इसमें कोई दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। यह बात सामने आ रही है कि सभी एक ही कॉलोनी से जुड़े हैं। जो परिजन आए हैं उनका कहना है कि जिन पांच लड़कों ने इन लड़कियों का ब्रेनवॉश किया है, वो लड़के एक ही क्षेत्र के हैं। उनका आरोप है कि यह एक प्रकार का गैंग चला रहे हैं। इस तरह से लड़कियों को बरगलाने के बाद ब्रेनवॉश कर उनका धर्म परिवर्तन कराते हैं। इस बिंदु पर भी जांच होगी कि क्या कोई गैंग चल रहा है। एसआईटी जांच में यह बिंदु भी शामिल किया जाएगा।

क्या है शालिनी यादव का मामला
बर्रा थाना क्षेत्र की शालिनी यादव का किदवई नगर थाना क्षेत्र के मोहम्मद फैसल से बीते 6 साल से प्रेम संबंध था। शालिनी ने गाजियाबाद में धर्मांतरण कर फिजा फातिमा बनकर फैजल से निकाह कर लिया। शालिनी के परिजनों ने फैजल समेत सात लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई थी।

शालिनी ने वीडियो वायरल कर बताया था, ‘मैं अपने घर से 29 जून को कॉलेज के एग्जाम का बहाना करके लखनऊ के लिए निकली थी। लेकिन मैं अपने दोस्त मोहम्मद फैसल को 6 साल से जानती हूं। मैंने फैसल के साथ 2 जुलाई को गाजियाबाद में शादी की। मैंने अपनी मर्जी से और राजी-खुशी बिना किसी दबाव के अपना धर्मांतरण किया और निकाह किया है। इसके साथ ही साथ हमने कोर्ट मैरेज भी की है।’

Comments