बेंगलुरु हिंसा: कांग्रेस पार्षद का पति कलीम पाशा समेत SDPI के 4 नेता गिरफ्तार, दलित MLA का फूँका गया था घर

बेंगलुरु, 14 अगस्त: मंगलवार देर रात ( 11 अगस्त, 2020 ) हुई साम्प्रदायिक हिंसा मामलें में पुलिस ने कर्नाटक कांग्रेस पार्षद के पति कलीम पाशा समेत SDPI (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) के 4 सीनियर नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है, ये जानकारी भाजपा नेता बीएल संतोष ने ट्वीट करके दी है, बेंगलुरु हिंसा में साफ़ तौर पर SDPI (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) का कनेक्शन जुड़ता हुआ नजर आ रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने अपनें ट्वीट में लिखा, SDPI (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) के 4 हुए फिर भी कांग्रेस पार्टी दोष को हटानें की कोशिश करती रही, कांग्रेस ने दंगों की निंदा तक नहीं की।

गौरतलब है कि 1000 से भी अधिक की मुस्लिम भीड़ ने दलित समाज से ताल्लुक रखनें वाले स्थानीय विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर को घेर लिया और तोड़फोड़ शुरू कर दी। उनका आरोप था कि विधायक के रिश्तेदार ने पैगम्बर मुहम्मद को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया है। इसके बाद मुस्लिमों की भीड़ ने डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन को भी आग के हवाले कर दिया और तोड़फोड़ की

फेसबुक पोस्ट को लेकर उग्र हुई हजारों मुस्लिमों की भीड़ ने डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया, इस हमले में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 पुलिसकर्मीं घायल हैं,शहर में केजी हल्ली पुलिस स्टेशन के आस-पास धारा 144 लगा दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस विधायक मूर्ति के भतीजे ने पैगंबर को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भड़क गए और रात में एकजुट होकर विधायक के घर तोड़फोड़ की, आग लगा दी, इस मामले पर कर्नाटक के गृहमंत्री ने कहा, “मामले की जांच हो रही है, लेकिन तोड़फोड़ से किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता। इस हिंसा ने जय भीम और जय मीम का नारा लगानें वालों की पोल खोलकर रख दी।

Comments