MLA विजय मिश्रा जेल से ही चला रहे है अपना सिक्का, अब पूर्व सभासद से मांगी 15 लाख की रंगदारी, मिर्जापुर में मुकदमा दर्ज

मिर्जापुर. भदोही के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा (MLA Vijay Mishra) की मुसीबतें और बढ़ गयी हैं. चित्रकूट जेल में बंद बाहुबली विधायक पर भदोही के बाद अब मिर्ज़ापुर (Mirzapur) में रंगदारी मांगने का एक और मुकदमा (Case) विंध्याचल कोतवाली (Vindhyachal Kotwali) में दर्ज किया गया है. विंध्याचल के पूर्व सभासद व पुरोहित अवनीश मिश्रा की शिकायत पर पुलिस ने विजय मिश्रा और अज्ञात के ऊपर मुकदमा दर्ज किया है. अवनीश मिश्रा ने विधायक विजय मिश्रा और उनके सहयोगियों पर जेल से ही रंगदारी (Extortion) के रूप में 15 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने अपहरण और हत्या की धमकी देने की शिकायत भी पुलिस में दर्ज कराई है. इस पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 386 और 120बी के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

इससे पहले सोशल मीडिया पर अवनीश मिश्रा ने कुछ दिन पहले वीडियो पोस्ट कर विधायक विजय मिश्रा पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था.विधायक पर मुकदमा दर्ज करवाने वाले अवनीश मिश्रा का कहना है कि हमने एमएलसी के चुनाव में इनकी मदद की थी. मगर ये आये दिन लोगों को घर भेज कर पैसे मांगने के लिए दबाव बनाते रहते हैं. तीन दिन पहले विजय मिश्रा के आदमियों ने 15 लाख रुपए रंगदारी के रुप में मांगे और धमकी भी दी.

मेरा मिस यूज कर रहे हैं
अवनीश मिश्रा ने बताया कि विजय मिश्रा की पत्नी जब यहां से एमएलसी का चुनाव लड़ रही थीं तो उस समय मैं सभासद था. उस समय मैंने बहुत मदद की थी. मैंने उनको वोट दिया. उनको वोट दिलवाया भी. इसके बाद से वो आए दिन अपने आदमियों को मेरे पास भेजने लगे. कभी कहते कि खाना खिला दीजिए, तो कभी कहते कि लिए मेरे आदमियों के ठहरने के लिए होटल में व्यवस्था करा दीजिए. तो कभी कहते कि गाड़ी में तेल भरवा दीजिए. मैंने एक दो बार मदद भी की. उसके बाद से मुझे लगा कि यह मेरा मिस यूज कर रहे हैं. हो सकता है मेरे यहां अपराधी भी भेज दें.
आगे की कार्रवाई की जाएगी

अवनीश मिश्रा ने कहा कि चार-पांच दिन से अलग-अलग लोगों को वे भेज रहे हैं. वे लोग मुझसे 15 लाख की मांग करते हैं. परसों हमने कहा कि हम पैसा क्यों दें. फिर वो बोले कि आप पैसा नहीं देंगे तो आपके परिवार वालों को मरवा दिया जाएगा या उठा लिया जाएगा. ऐसे में मैंने लोगों से चर्चा की तो लोगों ने मुझे कहा कि आप पुलिस के पास जाइए तभी कुछ होगा. फिर, मैंने पुलिस अधीक्षक महोदय से दूरभाष के माध्यम से बात की तथा थाना अध्यक्ष से भी बात की. इसके बाद थाने में मुकदमा दर्ज करवाया. वहीं, संजय वर्मा (अपर पुलिस अधीक्षक शहर) का कहना है कि मिस्टर अवनीश मिश्रा, उन्होंने एक मैसेज दिया था जो वायरल हुआ था. उसके आधार पर पुलिस के संज्ञान में आया. उसमें तहरीर लेकर एक अभियोग दर्ज हुआ है. इसमें जांच की जाएगी. इसमें जो भी तथ्य आते हैं इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि विजय मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है, जो ज्ञान पुुर के विधायक हैं.

Comments