ID बनाया था चिन्टू हरिजन की, दबोचा गया तो निकला करीम खान, बोला - हिन्दुओ को लड़वाने के लिए कर रहा था ये सब

करीम खान हरिजन बनकर भगवान राम के लिए लिख रहा था आपत्तिजनक बातें, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) भगवान राम (Lord Ram) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोप है कि करीम खान (Kareem Khan) सोशल मीडिया पर हरिजन के नाम की आईडी बनाकर भगवान राम, राम मंदिर व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बेहद अपमानजनक पोस्ट कर रहा था. ट्विटर पर शिकायत पर प्रयागराज पुलिस के कैंट थाने पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. केस साइबर सेल को भेज दिया गया है. वहीं आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर लोग आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

दरअसल, रविवार को एक ट्विटर यूजर्स @Asli_Shivani ने आरोपी फेसबुक के स्क्रीनशॉट अटैच करते हुए पुलिस को टैग कर शिकायत की. शिवानी ने अपने ट्वीट के रिप्लाई में आरोपी की प्रोफाइल लिंक भी शेयर की है. शिवानी की यह पोस्ट ट्विटर पर तेजी से वायरल हुई.

वायरल ट्वीट में दावा किया गया कि चिंटो हिरजन (Chinto Harijan) नाम से चलाए जाने वाले हैंडल के पीछे कोई दलित नहीं बल्कि मुस्लिम करीम खान है. इसकी पुष्टि के लिए यूजर्स ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया जिममें साफ दिख रहा है कि बाबा साहब की डीपी लगाकर दलित नाम से चलाए जाने वाले एकाउंट में एक युवक की तस्वीर कवर फोटो बनाई गई थी, ठीक यही तस्वीर करीम खान नाम के फेसबुक यूजक के प्रोफाइल पिक पर लगी है. हालांकि पकड़े जाने के डर से आरोपी ने अपनी आईडी डिलीट कर दी है लेकिन तब तक देर हो चुकी थी क्योंकि लोगों ने उसकी पोस्ट के स्क्रीनशॉट ले लिए थे.

भगवान राम के अलावा आरोपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ औऱ राम मंदिर को लेकर भी अपमानजनक पोस्ट की हैं. यूजर्स ने इनके भी स्क्रीनशॉट अटैच किए हैं.

वायरल पोस्ट पर प्रयाजराज पुलिस ने संज्ञान लिया है. आरोपी के खिलाफ कैंट थाने पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. जानकारी के लिए ब्रेकिंग ट्यूब ने प्रयागराज पुलिस से संपर्क किया तो उन्होंने मामले की पड़ताल होन की बात कही है, जिसके मुताबिक केस साइबर सेल को भेज दिया गया है ताकि गिरफ्तारी हेतु आरोपी के संबंध में जानकारी जुटाईं जा सके.

Comments