राम मंदिर शिलान्यास के बाद मुख्यमंत्री आवास में दीपावली, CM योगी ने आतिशबाजी छुटाकर मनाई खुशी

अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) बनने का 500 साल का इंतजार आज खत्म गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधिवत भूमि पूजा के बाद राम मंदिर की आधारशिला रखी. राम मंदिर के शिलान्यास समारोह (Ram Mandir Bhoomi Pujan) का शुभ मुहूर्त 32 सेंकेड का था. 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकेंड से लेकर 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकेंड तक रहा. ठीक समय पर पीएम मोदी ने मंदिर के लिए पहली ईंट रखीं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूमि पूजन कार्यक्रम से लौटकर अपने सरकारी आवास में दीपावली मनाई, इस दौरान सीएम ने दीए जलाए और आतिशबाजी भी छुटाई.
ANI UP
@ANINewsUP
#WATCH Chief Minister Yogi Adityanath lights firecrackers at his official residence in Lucknow as part of 'deepotsav.'

He attended the foundation stone laying ceremony of #RamTemple in Ayodhya earlier today.


राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि पांच शताब्दियों बाद राम मंदिर का सपना पूरा हुआ है. जिसे अवधपुरी को अहसास करने के लिए पांच शताब्दियां लग गईं. 135 करोड़ भारतवासियों को और पूरे विश्व के लोगों व नागरिकों की भावनाओं का मूर्तरूप देने का अवसर जिस महानुभाव के कारण प्राप्त हुआ वह है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

सीएम योगी ने कहा कि इस घड़ी की प्रतीक्षा में हम सबकी कई पीढ़ियां चली गईं. पूज्य संतों ने अनेक महापुरुषों ने, अनेक वीरांगनाओं ने अपना बलिदान दिया. उन्होंने कहा कि एक ही तमन्ना लेकर के अपने आंखों के सामने ब्रह्मांड नायक मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण को हम अपनी आंखों से देख सकें. उन्होंने कहा कि भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों, न्यायपालिका और कार्यपालिका की ताकत शांतिपूर्ण ढंग से, लोकतांत्रिक पद्धति से और संविधान सम्मत तरीके से समस्याओं का समाधान कैसे हो सकता है, आदरणीय प्रधानमंत्री ने दुनिया की सभी ताकतों को इस बात का अहसास कराया है.

Comments