अमेरिका की राजधानी न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर भी आज राममय दिखा। यहां राम मंदिर की तस्वीर का डिजिटल बोर्ड के जरिए प्रदर्शन किया गया।

नई दिल्ली। राम मंदिर निर्माण के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भूमि पूजन किया। इसको लेकर देश के साथ-साथ विदेशों में भी लोग जश्न मना रहे हैं। अमेरिका की राजधानी न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर भी आज राममय दिखा। यहां राम मंदिर की तस्वीर का डिजिटल बोर्ड के जरिए प्रदर्शन किया गया। साथ ही इस मौके पर लोगों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे भी लगाए।
#WATCH USA: A digital billboard of #RamMandir comes up in New York’s Times Square.

Prime Minister Narendra Modi performed 'Bhoomi Pujan' of #RamMandir in Ayodhya, Uttar Pradesh earlier today.

यहां न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में विशालकाय पर्दों पर भगवान राम और प्रस्तावित मंदिर की तस्वीरें प्रदर्शित की जा रही हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर पटाखे जलाकर जश्न मनाया। साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में सरयु तट पर आरती की।

वहीं भूमि पूजन के शुभ अवसर पर पूरे अमेरिका में वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के चलते सार्वजनिक आयोजनों की संख्या सीमित रही।
ANI
@ANI
USA: #RamMandir digital billboard comes up in New York’s Times Square.
वाशिंगटन में विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने कैपिटल हिल तक राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरों वालों झांकी निकाली। यह झांकी शहर में भी घूमी। इस दौरान जय श्री राम का उद्घोष गूंजता रहा। दूसरे शहरों में भी हिंदू समुदाय के लोगों ने घरों में दीये जलाए। कैलिफोर्निया के सामुदायिक नेता अजय जैन ने भारतीयों, खासकर भगवान राम के भक्तों को बधाई दी.

Comments