सनसनीखेज खुलासा: लव जिहाद का गढ़ बनी कानपुर की जूही कालोनी,12 प्रकरण,मुल्ला,मौलवी,अब्बा,अम्मी सब शामिल

जूही कॉलनी शालिनी यादव मामले से चर्चा में जरूर आई लेकिन तह तक जाने पर मामला लव जिहाद की ओर मुड़ता नजर आया। लव जिहाद ऐसा, जो संगठित है। और इसकी जड़ें इसी जूही कॉलनी में मिली। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार इस कॉलनी के मुस्लिम लड़के संगठित लव जिहाद कर रहे हैं।

पिछले 2 महीने में कानपुर इलाके में घर से भागी 5 लड़कियाँ। इन पाँचों लड़कियों के भागने और जिन आरोपितों के संग वो भागीं, पूरी रिकॉर्ड्स दैनिक जागरण के पास है। जूही कॉलनी में चल रहे लव जिहाद का संगठित नेक्सस या ट्रेनिंग इन्हीं पाँचों भागी लड़कियों के आधार पर समझ सकते हैं।

भागी शालिनी यादव – आरोपित मोहम्मद फैसल – रहने वाला जूही कॉलनी काकल्याणपुर के आवास विकास निवासी दो सगी बहनें भागीं – आरोपित शाहरुख (पिता का नाम कमाल) और शाहरुख (पिता का नाम खलील) – रहने वाला दोनों जूही कॉलनी कापनकी रतनपुर कॉलनी निवासी युवती व उसकी छोटी बहन – आरोपित मो. मोसीन, छोटी बहन सतर्क हुई तो मामला खुल गया – रहने वाला जूही कॉलनी का

जिन स्थानीय लोगों से बातचीत पर दैनिक जागरण की रिपोर्ट आधारित है, उसके अनुसार आरोपित युवकों के कई लड़कियों से संबंध हैं। रिपोर्ट में यह भी संदेह जताई गई है कि अभी तक कुछ ही थानों के मामले निकाले गए हैं और 5 हिंदू लड़कियों के मुस्लिम लड़कों से प्रेम-प्रसंग (जो एक ही इलाके से होने के कारण संगठित लव जिहाद की ओर इशारा कर रहे हैं) की बात सामने आई है लेकिन विभिन्न थानों में दर्ज भागने वाली लड़कियों की जाँच अगर अच्छे से की जाए तो यह संख्या एक दर्जन से अधिक होगी और सभी आरोपितों के तार जूही कॉलनी से जुड़े मिलेंगे।

बर्रा की युवती का धर्मांतरण कर निकाह के मामले में पुलिस बजरंग दल के लगाए लव जेहाद के आरोप से किनारा कस रही है, मगर दावे यूं ही हवा में नहीं उड़ाए जा सकते। बीते दो माह में घर से भागी पांच युवतियों के जो दस्तावेज दैनिक जागरण के हाथ लगे, उसमें आरोपितों के संबंध जूही लाल कॉलोनी से हैं। यह इशारा है कि इन दिनों जूही लाल कॉलोनी लव जेहाद के नए अड्डे के रूप में सामने आई है।

बर्रा-6 निवासी जयचंद यादव की बेटी शालिनी यादव का मामला दिन पर दिन जोर पकड़ रहा है। शालिनी 29 जून को घर से परीक्षा देने के लिए निकली तो वापस नहीं लौटी। वह दस लाख रुपये की रकम भी ले गई थी। गुरुवार को फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें शालिनी ने दावा किया उसने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम फिजा रख लिया है और फैसल नाम के एक युवक से निकाह कर लिया है।

फैसल लाल कॉलोनी का रहने वाला है। इसी तरह से एक मुकदमा कल्याणपुर में दो जुलाई को हुआ था, जिसमें आवास विकास तीन निवासी दो सगी बहनों को बहला फुसलाकर शाहरुख पुत्र कमाल और शाहरुख पुत्र खलील भगा ले गए थे। दोनों लाल जूही कॉलोनी के ही रहने वाले हैं। तीसरा मामला पनकी रतनपुर कालोनी का है। यहां की एक युवती व उसकी छोटी बहन को जूही लाल कॉलोनी के मोहम्मद मोसीन ने प्रेम जाल में फंसाया। समय रहते छोटी बहन सतर्क हुई तो मामला खुल गया।

सूत्रों का दावा है कि पुलिस जांच करे तो इस साल विभिन्न थानों में दर्ज ऐसे मामलों में एक दर्जन आरोपित जूही लाल कॉलोनी के ही हैं। बताते हैं, इस कॉलोनी में लव जेहाद के लिए बाकायदा ट्रेनिंग कैंप चल रहे हैं। दर्ज मामलों के पीडि़तों के मुताबिक पुलिस प्रेम प्रसंग मानकर ही जांच करती है। जब उन्होंने निजी प्रयासों से पड़ताल की, तब पता चला कि आरोपित युवकों के कई लड़कियों से संबंध हैं। पुलिस इस दिशा में जांच करे और कॉल रिकार्ड खंगाले तो कई बड़े राज सामने आ सकते हैं। आइजी मोहित अग्रवाल कहते हैं कि एक ही क्षेत्र से इतने मामले हैं तो यह गंभीर विषय है। मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित की जाएगी।

Comments