बड़ी खबर : भारतीय सेना का LACपर जबरदस्त एक्शन, सेना ने लद्दाखके कई इलाकों को चीन से करवायाआजाद, जिनपर 1962 में चीन ने करलिया था कब्ज़ा, ब्रिटिश मीडिया नेकिया खुलासा!

देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के काल में चीन ने भारत को धोखा देते हुए भारत पर हमला किया था और भारत के कई इलाकों पर कब्जा कर लिया था। अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक़ भारतीय सेना ने बड़ा एक्शन लेते हुए लद्दाख के कई इलाकों को चीन से आजाद करवा लिया है, जिनपर चीन ने नेहरु के ज़माने में कब्ज़ा कर लिया था।

चीनी सेना ने नेहरु के ज़माने में 1962 में भारत पर हमला किया था और लद्दाख के बड़े भूभाग पर कब्ज़ा कर लिया था, आज भी कब्ज़ा चीन के पास ही है, मगर 15 जून 2020 को हुए भिडंत में भारतीय सेना ने लद्दाख के कई इलाकों को चीन से आजाद करवा लिया है। ये खुलासा ब्रिटिश मीडिया ने किया है।


TIM×𝟕𝟕
@TIMx77
India Captures Chinese Side of Pangong Lake – Region Controlled by China Since 1962.

Reports UK Media.https://epistlenews.co.uk/featured/06/17/india-captures-chinese-side-of-pangong-lake-region-controlled-by-china-since-1962-sources.html …


India Captures Chinese Side of Pangong Lake - Region Controlled by China Since 1962: sources
In a fresh twist to ongoing India-China skirmishes, unconfirmed sources have asserted that India has now captured the Chinese side of Pangong Lake - a region th

epistlenews.co.uk
437
9:04 PM - Jun 17, 2020
Twitter Ads info and privacy
220 people are talking about this
बेहद सनसनीखेज इस खबर के मुताबिक़ लद्दाख के पांगोंग झील तक चीन ने 1962 में कब्ज़ा कर लिया था, दोनों देशों की सेनाएं तभी से इस झील के अलग अलग हिस्सों में तैनात थी।



इस झील के कई इलाकों को फिंगर 1 से लेकर फिंगर 8 तक गिना जाता है। फिंगर 8 पर चीनी सेना का कब्ज़ा था और ब्रिटिश मीडिया ने बताया है कि अब फिंगर 8 पर भारतीय सेना ने कब्ज़ा कर लिया है। ये इलाका 1962 से ही चीन के कब्जे में था पर भारतीय सेना ने अब इसे चीन से आजाद करवा लिया है।

लद्दाख में चीनी सेना ने भारतीय सेना पर हमला किया था, भारतीय सेना ने चीनी सेना को मुहतोड़ जवाब दिया और चीन को ही ज्यादा नुक्सान उठाना पड़ा और साथ ही साथ भारतीय सेना ने लद्दाख के एक इलाके को भी चीन से आजाद करवा लिया, चीन भारतीय सेना की ताकत को देखकर अब शांति की भाषा बोल रहा है।


Prashant Patel Umrao
@ippatel
According to a report, Bharat has captured the Chinese side of Pangong Lake- a region that was taken under china's control post the 1962 war.

20.6K
9:56 PM - Jun 17, 2020
Twitter Ads info and privacy
5,500 people are talking about this
बता दें कि गलवान घाटी में 500 से अधिक चीनी सैनिकों ने घात लगाकर साजिशन भारतीय जवानों पर हमले किये थे, जिसमे करीब 20 भारतीय जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे, जिसके जवाब में भारतीय जवानों ने 100 से अधिक चीनी सैनिकों की तत्काल ही निपटा दिया था, साथ ही लद्दाख के कुछ अपने इलाके भी आज़ाद करवा लिए हैं।

अब इन इलाकों पर एक बार फिर से भारत का कब्जा हो गया है। देखा जाए तो चीन को बुरी तरह से मुँह की खानी पड़ी है। चीन की हर साजिश का जवाब देने के लिए तीनों सेनाओं को हाई अलर्ट पर रखा गया है, भारतीय वायुसेना ने आधिकारिक बयान जारी करके कहा है कि जरूरत पड़ी तो आधे घंटे में गोला-बारूद लेकर चीन कि सीमा पर पहुंच जाएंगे थलसेना की मदद के लिए, वहीँ जलसेना भी युद्ध पोतों के साथ तैयार खड़ी है।

पीएम मोदी भले ही ऊपर से चुप दिख रहे हों, मगर खबर के मुताबिक़ सेना को खुली छूट देते हुए पीएम मोदी ने सख्ती के साथ निपटने के आदेश दिए हैं। चीन को ऐसा झटका दिया जाएगा कि बरसों याद रहे। कल से ही चीन ने डर के मारे अपने एयर स्पेस को नो-फ्लाई जोन घोषित किया हुआ है। भारतीय वायुसेना चीन के मुकाबले काफी ताकतवर है, यदि भारत की वायुसेना ने हमले किये तो चीन बच नहीं पायेगा, इसी के चलते चीनी अब घबरा कर शान्ति की बात करने की कोशिश कर रहे हैं, मगर भारतीय सेना फिर भी सतर्क हैं क्योकि विश्वासघाती चीन पर भरोसा किया ही नहीं जा सकता !


Comments