पाकिस्तान का तालिबानी कनेक्शन! अमेरिकी रिपोर्ट ने दुनिया के सामने पोल खोल कर रख दी

पाकिस्तान (Pakistan) न सिर्फ आतंक का गढ़ है बल्कि आतंकियों को पनाह देने में भी मदद करता है.
नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) न सिर्फ आतंक का गढ़ है बल्कि आतंकियों को पनाह देने में भी मदद करता है. इस बीच अमेरिका (America) की एक रिपोर्ट में पाकिस्तान के तालिबानी कनेक्शन का चौंका देने वाला खुलासा हुआ है.

अमेरिकी रिपोर्ट के मुताबिक, अफगान सरकार के खिलाफ तालिबान के जिहाद को समर्थन देने के लिए हजारों पाकिस्तानियों सहित पाक लड़ाकों का भी समर्थन मिल रहा है. रिपोर्ट में आतंकवादियों के खिलाफ पाकिस्तान का दोहरा चरित्र सामने आया है. जिसमें आतंकियों से लड़ने के लिए विदेश नीति के लक्ष्यों को आगे बढ़ाया गया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि भागीदारी के लिए पाकिस्तान के तीन प्रमुख समूह तहरीक-ए-तालिबान (Tehrik-e-Taliban) पाकिस्तान, लश्कर-ए-तैयबा (LeT) और जैश-ए-मोहम्मद (JeM) अफगानिस्तान के अंदर अफगान तालिबान की छत्रछाया में काम करते हैं. 

रिपोर्ट के अनुसार कुंअर में लगभग 500 और नंगरहार में लगभग 180 फाइटर्स हैं. अफगानिस्तान में हमलों को अंजाम देने के अलावा, भारत के अंदर लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद ने एक साथ हमला किया था. लश्कर-ए-तैयबा के अफगानिस्तान में लगभग 800 फाइटर्स और जैश-ए-मोहम्मद के अनुमानित 200 फाइटर्स हैं.

Comments