ब्रेकिंग: 12 अगस्त तक रोकी गई देश की सभी सामान्य यात्री रेल सेवा

नई दिल्ली, 25 जून: कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच सामान्य यात्री रेल सेवा को 12 अगस्त तक रोक दिया गया है, रेलवे बोर्ड ने गुरुवार को फैसला किया कि 12 अगस्त तक मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेन, लोकल ट्रेन और EMU ट्रेनें नहीं चलाई जाएंगी। इसके अलावा अगर किसी की 12 अगस्त तक रेग्युलर ट्रेन में बुकिंग है तो उसे 100 फीसदी रिफंड मिलेगा।

इससे पहले 13 मई के अपने आदेश में रेलवे बोर्ड ने कहा था कि 30 जून तक रेग्लुलर ट्रेन की बुकिंग कैंसल की जा रही है और इसमें यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा। अब जबकि ट्रेन कैंसिलेशन की तारीख बढ़ा दी गई है, तो रिफंड की सुविधा भी 12 अगस्त तक कर दी गई है।
First India News Rajasthan
@1stIndiaNews
#Jaipur: 12 अगस्त तक नहीं चलेंगी नियमित मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें

पैसेंजर और उपनगरीय ट्रेनों का भी नहीं होगा संचालन,रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल रेलवे को दिए निर्देश,12 अगस्त तक बुक टिकटों की राशि का होगा पूरा रिफंड...
#RajasthanWithFirstIndia
ध्यान रहे कि 12 मई से चालू स्पेशल राजधानी ट्रेन और 1 जून से चालू स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें पहले की तरह चलती रहेंगी। इसपर कोई ब्रेक नहीं लगेगा। अभी देशभर में 230 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं।

गौरतलब है कि अनलॉक-1 होनें के बाद लोगों को लगा था कि हो सकता है अब ट्रेने पहले की तरह चलनें लगें, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने ट्रेन न चलानें का फैसला लिया है।

Comments