राशन बाँटने के नाम पर कॉन्ग्रेसी MLA के स्कॉर्पियो से शराब की तस्करी: कार्यकर्ता गिरफ्तार, विधायक पर FIR

कॉन्ग्रेस विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी (फाइल फोटो)

विधायक ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि कार्यकर्ता कोरोना वायरस की संकट की घड़ी में ग्रामीण इलाकों में राशन बाँटने के लिए गए थे। वे खुद चकित हैं कि आखिर उनकी गाड़ी में शराब कैसे आई। उन्होंने कहा कि उनकी बात अभी कार्यकर्ताओं से नहीं हुई है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि यह उनके खिलाफ साजिश हो सकती है।

कॉन्ग्रेस के विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी की निजी गाड़ी से शराब की सात बोतलें बरामद की गईं। बुधवार (13.5.20) की शाम बिहार में बक्सर सदर पुलिस ने शराब अधिनियम की धारा के तहत विधायक की गाड़ी को जब्त कर उस पर सवार चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

यह पूरा मामला बिहार के बक्सर जिला अंतर्गत सिमरी थाना क्षेत्र के नगपुरा का है। यहाँ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे वाहन जाँच के दौरान बक्सर सदर से कॉन्ग्रेस के विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी की गाड़ी से शराब की बोतलें बरामद हुईं। मामला हाई-प्रोफाइल होने के कारण अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी केके सिंह थाना में जाँच के लिए पहुँचे और गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की।


Zee Bihar Jharkhand
@ZeeBiharNews
 Bihar: #बक्सर के विधायक संजय तिवारी की गाड़ी से 8 बोतल विदेशी शराब बरामद, मामले में गाड़ी चालक समेत 4 लोग गिरफ्तार, विधायक ने मामले में जाहिर की अपनी अनभिज्ञता#CongressMLA#BuxarMLA#Sanjaytiwari#Munnatiwari

80
07:21 - 14 May 2020
Twitter Ads information and privacy
17 people are talking about this
गिरफ्तार लोगों की पहचान चुरामनपुर निवासी चालक सुशील कुमार प्रसाद, बड़कागांव मानसिंह पट्टी निवासी अनिल मिश्रा, दलसागर निवासी विक्की तिवारी और नितेश तिवारी के रूप में की गई है। विक्की पहले भी शराब तस्करी के मामले में आरोपित है।

नदी के रास्ते से शराब की सप्लाई

सिमरी थानाध्यक्ष से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को नदी के रास्ते शराब की तस्करी की सूचना मिली थी। इस आधार पर पुलिस द्वारा वहाँ से आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस को स्कॉर्पियो आती दिखी। तलाशी के दौरान गाड़ी से महँगी शराब की सात बोतलें बरामद हुईं। पुलिस ने शराब समेत गाड़ी जब्त करने के साथ वाहन पर सवार चालक समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

कॉन्ग्रेस विधायक ने दी सफ़ाई

इस मामले पर विधायक ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि कार्यकर्ता कोरोना वायरस की संकट की घड़ी में ग्रामीण इलाकों में राशन बाँटने के लिए गए थे। वे खुद चकित हैं कि आखिर उनकी गाड़ी में शराब कैसे आई। उन्होंने कहा कि उनकी बात अभी कार्यकर्ताओं से नहीं हुई है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि यह उनके खिलाफ साजिश हो सकती है। उन्होंने बिहार सरकार से इसकी न्यायिक जाँच करवाने का अनुरोध किया।

विधायक के वाहन से शराब का पकड़ा जाना राजनीतिक हलकों समेत अब इलाके में चर्चा का विषय बन गया है। फिलहाल गाड़ी विधायक के नाम पर होने की वजह से उन पर एफआईआर दर्ज किया गया है। वहीं डीएसपी केके सिंह ने बताया कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है कि वे किसके लिए शराब ले जा रहे थे।

Comments