जिस तरह हिंदुओं ने नवरात्र, राम नवमी घर में की उसी तरह मुसलमान रमजान घर में मनाए- योगी आदित्यनाथ

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को इतना जखड़ लिया है की, दिन ब दिन लोगों के संक्रमण की और लोगों के निधन के मामले बढ़ते जा रहे है।

इस संकट से बचने के लिए हर देश पूरी कोशिश कर रहा है, इन कोशिशों में किसीको सफलता मिल रही है तो किसीको बेहद तबाही

भारत में कोरोना के मामले बहोत ही ज्यादा बढ़ गए है। कोरोना को नियंत्रण में लाने के लिए देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया था, जो की अब १७ मई तक और बढ़ाया गया है। कोरोना के बढ़ते संकट को देख हर राज्य के मुख्यमंत्री कई बड़े फैसले ले रहे है। अब उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी देश में नियम बहोत ही कड़े  दिए है।

सभी तरफ लॉकडाउन है। कोरोना से बचने का सबसे आसान और असरमंद तरीका सिर्फ और सिर्फ लॉकडाउन और सोशल डिस्टन्सिंग है। इसीलिए सब लॉकडाउन का पालन करे यही कहा जा रहा है। योगी जी ने अब आम आदमीयो से भी अपील की है। योगी जी ने लोगों से अपील की है की, कोरोना वायरस के खिलाफ की इस जंग में वह उनका साथ दे। एक टीवी चॅनेल से बातचीत में उन्होंने यह कहा।

उन्होंने इस बातचीत में कोरोना के खिलाफ तैयारियां, जमातियों के रवैये और प्रशासन की सख्ती को लेकर सरकार के प्रयासों को सामने रखा। अब सब तरफ रमजान का माहौल है लेकिन योगी जी ने लोगों को घर पर ही रमजान मनाने की गुजारिश की है। उन्होंने कहा की उन्होंने सारे धर्मचार्यों से बात की है। पूजा हो या नमाज घर पर भी हो सकती है। जान है तो जहाँन है।

उन्होंने कहा की, “नवरात्र के दौरान हिन्दुओं ने मंदिर न जाकर, घर में ही पूजा की थी राम नवमी भी घर में की, अब रमजान में भी लोगों से अपील है की, जो भी  करना है घर में करे। बाहर सार्वजनिक स्थान पर कोई कार्यक्रम न करे।” उन्होंने  बाहर राज्य से लौट रहे मजदूरों के बारे में कहा की, “लगभग दस लाख लोगों के क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की गई है। और सभी की जाँच की जा रही है और जिनमें लक्षण नहीं होंगे उन्हें खाद्यान देकर होम क्वारंटाइन किया जाएगा। “

Comments