रेड जोन में हुई शादी ने 2 जिलों में मचाया हड़कंप, दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव, दूल्हा समेत 33 लोग क्वारंटीन

मध्य प्रदेश के राजधानी भोपाल (Bhopal) के रेड जोन में हुए एक शादी ने 2 जिलों में हड़कंप मचा दिया। शादी के तीसरे दिन ही दुल्हन कोरोना पॉजिटिव (birde found corona positive) पाई गई, जिसके बाद दूल्हा सहित शादी में शामिल 32 लोगों को तुरंत होम क्वारंटीन कर दिया गया है। अब क्वारंटीन किये गए लोगों से पूछताछ की जा रही है कि उनके संपर्क में और कितने लोग आए हैं। इस शादी के बाद कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है।

जानकारी के अनुसार, भोपाल के जाट खेड़ी की रहने वाली युवती का ब्याह सोमवार को हुआ था। बारात राजधानी से लगे रायसेन जिले के मंडीदीप से आई थी। युवती को 7 दिन पहले बुखार आया था, जो दवा लेने के बाद उतर गया था। इसके बावजूद परिजनों ने सावधानी के तौर पर शनिवार को युवती का सैंपल जांच के लिए भेज दिया था। लेकिन इस बीच तय तारीख के मुताबिक, सोमवार को युवती की शादी हो गयी।

शादी के तीसरे दिन बुधवार को रिपोर्ट आई, जिसमें युवती कोरोना पॉजिटिव निकली। वहीं, ससुराल में बहू को कोरोना होने की खबर लगते ही घर और बाहर दोनों जगह हड़कंप मच गया। जिसके बाद दूल्हा सहित दुल्हन के संपर्क में आने वाले मायके और ससुराल दोनों पक्षों के 32 लोगों को फौरन होम क्वारेंटीन कर दिया गया है। यही नहीं, शादी कराने वाले पंडितजी भी अब क्वारंटीन में हैं।

क्वारंटीन किए गए सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिये गए हैं। एक से 2 दिन के भीतर इन सभी की रिपोर्ट आ जाएगी। बताया जा रहा है कि दुल्हन रेड जोन भोपाल से शादी कर ग्रीन जोन मंडीदीप पहुंची। मंडीदीप रायसेन जिले में आता है। इसलिए वहां का प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। शादी में शामिल दूल्हा पक्ष और दुल्हन पक्ष के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। सभी को अपने घर में ही रहने की हिदायत ती गई है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम दुल्हन के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार कर उनसे पूछताछ कर रही है।

Comments